Honor Magic 6 Pro Launch In India, Review, Features, Price

5
Honor Magic 6 Pro Launch In India

Honor Magic 6 Pro Launch In India: भारतीय मार्केट में Honor ने एक बार फिर अपने तगड़े स्मार्टफोन के बदौलत नाम कमाना शुरू कर दिया है। कंपनी ने बीते कुछ ही समय में कई बेहतरीन स्मार्टफोन भारतीय मार्केट में लॉन्च किए हैं, जो लोगों को भी काफी ज्यादा पसंद आए हैं। इस बीच अब कंपनी ने अपना एक और धांसू 5G स्मार्टफोन Honor Magic 6 Pro भारतीय मार्केट में लॉन्च (Honor Magic 6 Pro Launch In India) कर दिया है।

इस स्मार्टफोन को लेकर दावा किया जा रहा है कि यह भारत में ब्रांड का अब तक का सबसे तगड़ा डिवाइस है। इसके फीचर्स की बात की जाए तो इसमें 50MP डुअल सेल्फी कैमरा, 180 मेगापिक्सल पेरिस्कोप टेलिफोटो लेंस, 12 जीबी रैम, 512 जीबी तक स्टोरेज और 5600mAh बैटरी के साथ अबतक का सबसे ताकतवर प्रोसेसर भी दिया गया है। ऐसे में ये स्मार्टफोन (Honor Magic 6 Pro Launch In India) भारतीय टेक मार्केट में मौजूद कई लग्जरी स्मार्टफोन कंपनियों की हालत बिगाड़ने वाला है। तो आइए जानते हैं इसके बारे में –

Honor Magic 6 Pro Launch In India
Honor Magic 6 Pro Launch In India

Honor Magic 6 Pro Launch In India

Honor Magic 6 ProSpecifications
Display6.80 Inch Curve HD + OLED
ProcessorQualcomm Snapdragon 8 Gen 3
Rear Camera50MP + 180MP + 50MP
Front Camera50MP Dual Front Camera
Storage12GB RAM +512GB Storage
Operating SystemAndroid 14 (Magic OS 8.0)
Battery5600mAh
Fast ChargingWired – 80W
Wireless – 66W
Honor Magic 6 Pro Launch In India

ये भी पढ़ें: Oppo A3x 5G Launch In India, Price, Camera, Battery, Processor, Specifications

Honor Magic 6 Pro Launch In India

Honor Magic 6 Pro Specifications

डिस्प्ले – आपको बता दें कि Honor Magic 6 Pro स्मार्टफोन में कंपनी ने यूजर्स को 6.80 इंच का बड़ा कर्व HD प्लस OLED डिस्प्ले दिया है। इस स्क्रीन पर यूजर्स को 120Hz रिफ्रेश रेट, 453PPI पिक्सल डेंसिटी, 1600 नीड्स पीक ब्राइटनेस, 10.7 मिलियन कलर, डॉल्बी विजन, एचडीआर विविद तकनीक जैसे धांसू और प्रीमियम फीचर्स का सपोर्ट भी मिल जाता है।

प्रोसेसर – बेहतरीन प्रोसेसिंग स्पीड पाने के लिए Honor Magic 6 Pro स्मार्टफोन में कंपनी ने क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट की पेशकश की है। ये ऑक्टाकोर प्रोसेसर 3.3GHz तक की हाई क्लॉक स्पीड पर रन करता है।

ऑपरेटिंग सिस्टम – आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Honor Magic 6 Pro स्मार्टफोन भारतीय मार्केट में एंड्राइड 14 आधारित मैजिक ओएस 8.0 पर लॉन्च हुआ है।

Honor Magic 6 Pro Launch In India

रियर कैमरा – बेहतरीन फोटोग्राफी के लिए Honor Magic 6 Pro स्मार्टफोन में बैक पैनल पर 50 मेगापिक्सल वाइड एंगल कैमरा, ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन के साथ 180 मेगापिक्सल का 2.5 एक्स पेरिस्कोप टेलीफोटो सेंसर और एक अन्य ऑटो फोकस तकनीक से लैस 50 मेगापिक्सल का वाइड एंगल वाला ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है।

फ्रंट कैमरा – बता दें कि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए Honor Magic 6 Pro स्मार्टफोन में डुअल फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसमें 50 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरा के साथ एक डेप्थ सेंसर शामिल है।

स्टोरेज – Honor Magic 6 Pro स्मार्टफोन में कंपनी ने 12जीबी LPDDR5X रैम और 512जीबी तक UFS 4.0 इंटरनल स्टोरेज की पेशकश की है। वहीं इसके साथ ही आपको वर्चुअल रैम का सपोर्ट भी मिल जाता है।

बैटरी – लंबा पावर बैकअप पाने के लिए Honor Magic 6 Pro स्मार्टफोन में ब्रांड ने 5600mAh के बड़ी बैटरी की पेशकश की है, जिसके साथ इस बैटरी को तेजी से चार्ज करने के लिए 80वॉट वायर्ड फास्ट चार्जिंग तकनीक और 66वॉट वायरलेस चार्जिंग तकनीक का सपोर्ट भी मिल जाता है।

अन्य फीचर्स – Honor Magic 6 Pro स्मार्टफोन के अन्य फीचर्स की बात की जाए अगर तो इस फोन में पानी और धूल से बचाव के लिए IP68 रेटिंग, सुरक्षा के लिए इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, कनेक्टिविटी विकल्पों में ब्लूटूथ 5.3, वाई-फाई 7 और एनएफसी, 5जी, 4जी सपोर्ट, कैमरा और अन्य ऑपरेशन के लिए AI तकनीक जैसे कई और भी फीचर्स मिलते हैं।

Honor Magic 6 Pro Launch In India

ये भी पढ़ें: POCO F6 Deadpool Edition, Price, Specifications, Discount, Offers

Honor Magic 6 Pro की कीमत

कीमत की बात की जाए अगर तो Honor Magic 6 Pro स्मार्टफोन को कंपनी द्वारा भारतीय मार्केट में सिंगल स्टोरेज वेरिएंट 12जीबी रैम +512जीबी स्टोरेज में लॉन्च (Honor Magic 6 Pro Launch In India) किया गया है, जिसकी कीमत 89,999 रुपये रखी गई है।

बता दें कि Honor Magic 6 Pro को ब्लैक और एपि ग्रीन जैसे दो कलर ऑप्शन में पेश किया गया है, जिसकी सेल इसी महीने 15 अगस्त से ऑफिशियल वेबसाइट और अन्य रिटेल शॉपिंग साइट्स पर शुरू होगी।