Toyota Urban Cruiser Hyryder 2024, Features, Engine, Mileage, Price, Safety Features

4
Toyota Urban Cruiser Hyryder 2024

Toyota Urban Cruiser Hyryder 2024 Price In India: भारतीय मार्केट में कई कंपनियों ने अपनी कई बेहतरीन गाड़ियों को पेश किया है, जो लुक से लेकर मजबूती, फचीर्स, सुविधा, सेफ्टी, पावर और माइलेज तक में एक से बढ़कर एक हैं। सभी कंपनियों के बीच खुद को बेस्ट साबित करने की होड़ लगी हुई है। इसमें से एक नाम Toyota का भी है। कंपनी ने भारत में अपनी कई शानदार गाड़ियों को पेश किया है, जिसमें से एक Toyota Urban Cruiser Hyryder भी है।

कंपनी ने हाल ही में इसका नया हाइब्रिड वेरिएंट भारत में लॉन्च किया है, जो लोगों को काफी ज्यादा पसंद आ रहा है। इस कार ने लाखों लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया है, जो ना सिर्फ दमदार लुक के लिए जानी जाती है, बल्कि परफॉर्मेंस के मामले में भी इसका कोई सामना नहीं है। ऐसे में अगर आपक गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं, तो Toyota Urban Cruiser Hyryder 2024 आपके लिए काफी शानदार विकल्प बन सकती है।

Toyota Urban Cruiser Hyryder

क्या हैं फीचर्स? (What Are Features Of Toyota Urban Cruiser Hyryder 2024)

आपको बता दें कि Toyota Urban Cruiser Hyryder 2024 को कंपनी ने कई आधुनिक और स्मार्ट सुविधाओं से लैस करके बनाया है, जो ग्राहकों की राइड को काफी कंफर्टेबल बनाता है। इस बेहतरीन कार में आपको सुविधा के लिए 10.25-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, 360-डिग्री कैमरा, रियर डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: Bajaj Freedom 125 CNG Bike| लॉन्च हुई दुनिया की पहली सीएनजी बाइक, देती है 330km की रेंज

इतना ही नहीं बल्कि ये कार हेड-अप डिस्प्ले, वायरलेस फ़ोन चार्जर, पैनोरमिक सनरूफ़, वेंटिलेटेड फ़्रंट सीट्स, एंबिएंट लाइटिंग, और आईएसओफ़िक्स चाइल्ड सीट एंकर जैसे स्मार्ट फीचर्स से भी लैस है, जो इसे बाकियों की तुलना में ज्यादा खास और बेहतर ऑप्शन बनाता है।

Toyota Urban Cruiser Hyryder

सेफ्टी फीचर्स (Safety Features Of Toyota Urban Cruiser Hyryder 2024)

गौरतलब है कि गाड़ी लेना और चलाना ही बड़ी बात नहीं होती, बल्कि उसमें ये देखना भी बेहद जरुरी होता है कि आखिर उसमें सुरक्षा के क्या इंतजाम किए गए हैं। ऐसे में इस कार में आपको सुरक्षा के लिए छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी) के साथ एबीएस, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस), व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल (वीएससी), ऑल व्हील डिस्क ब्रेक्स, और 360 डिग्री कैमरा जैसे स्मार्ट सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

रिपोर्ट्स की मानें तो Toyota Urban Cruiser Hyryder 2024 को फ़्रंटल-ऑफ़सेट क्रैश टेस्ट में 17 में से 13.52 अंक प्राप्त हुए हैं। इसके अलावा इसे NCAP ग्लोबल टेस्ट रैंकिंग में 5-स्टार रेटिंग मिली है, जो इस बात का सबूत है कि ये धांसू कार भारत में उपलब्ध सबसे सुरक्षित टोयोटा वाहनों में से एक है।

ये भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुई BMW i7 EV, चार्जिंग टाइम महज 50 मिनट और रेंज 625km, देखें कीमत

इंजन (Toyota Urban Cruiser Hyryder 2024 Engine)

इंजन की बात करें अगर तो Toyota Urban Cruiser Hyryder 2024 में कंपनी द्वारा 2 पावरफुल इंजनों के विकल्प दिए गए हैं।

  • इसके पहले विकल्प में आपको 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड गैसोलीन इंजन मिलता है, जो 103bhp की पावर और 137Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।
  • वहीं दूसरे विकल्प में 1.5-लीटर स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड गैसोलीन इंजन दिया गया है, जो 92.45PS की पावर और 122Nm का टॉर्क पैदा करता है। वहीं इसका इलेक्ट्रिक मोटर 80.2PS की पावर और 141Nm का टॉर्क पैदा करता है। इसके साथ ही इसका कंबाइंड पावर 115.56PS का है। बता दें कि इस इंजन के साथ आपको e-CVT ट्रांसमिशन और FWD ड्राइव ट्रेन भी मिल जाता है।
Toyota Urban Cruiser Hyryder

माइलेज (Toyota Urban Cruiser Hyryder 2024 Mileage)

माइलेज की बात की जाए तो Toyota Urban Cruiser Hyryder 2024 के 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड गैसोलीन इंजन के साथ आपको 21.12kmpl/ 19.39kmpl तक का माइलेज मिल जाता है। वहीं 1.5-लीटर स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड गैसोलीन इंजन के साथ ये कार 27.97kmpl तक का माइलेज देती है।

क्या है कीमत?

भारतीय मार्केट में Toyota Urban Cruiser Hyryder की कीमत 11.14 लाख रुपए से शुरू होकर 20.19 लाख रुपए (एक्सशोरुम) तक जाती है। वहीं इसके हाइब्रिड वर्जन यानी Toyota Urban Cruiser Hyryder 2024 को भारत में 20.19 लाख रुपए (एक्सशोरुम) की कीमत पर खरीदा जा सकता है।