भारत में लॉन्च हुआ 50MP सेल्फी कैमरे वाला HMD Crest, 5000mAh बैटरी से भी है लैस

0
HMD Crest

HMD Crest: भारतीय मार्केट में Nokia की विलुप्ती के बाद अब HMD की वापसी हो गई है, जिसने भारत में अपने पहले स्मार्टफोन लॉन्च कर दिए हैं। कंपनी एंड्रॉएड मार्केट में अपनी पहचान बनाने की पूरी कोशिश में है। ऐसे में HMD ने भारतीय मार्केट में अपने Crest सीरीज को लॉन्च कर दिया है, जिसके तहत कंपनी ने HMD Crest और HMD Crest Max को भारत में लॉन्च किया है।

दोनों ही स्मार्टफोन काफी तगड़े फीचर्स और स्टाइलिश डिजाइन के साथ मार्केट में लॉन्च हुए हैं, जिसमें 50MP सेल्फी कैमरा, 5000mAh बैटरी और प्रीमियम डिस्प्ले के साथ रिपेयरेबिलिटी की सुविधा भी प्रदान की गई है, जो इन स्मार्टफोन को बाकियों की तुलना में अलग बनाती है। तो आइए जान लेते हैं इस सीरीज के बेस वेरिएंट यानी HMD Crest के बारे में –

HMD Crest

HMD Crest के स्पेसिफिकेशंस

डिस्प्ले – आपको बता दें कि भारतीय मार्केट में HMD Crest को 6.67 इंच के HD+ OLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है, जिसपर 120Hz रिफ्रेश रेट और हाई रिजॉल्यूशन सहित 1000 निट्स ब्राइटनेस जैसे फीचर्स का सपोर्ट भी मिल जाता है।

प्रोसेसर –  मल्टीटास्किंग और गेमिंग के साथ शानदार प्रोसेसिंग स्पीड प्रदान करने के लिए इस स्मार्टफोन में कंपनी ने 6 नैनोमीटर फेब्रीकेशन प्रक्रिया पर बना ऑक्टाकोर Unisoc T760 चिपसेट का इस्तेमाल किया है, जो काफी स्मूथ ऑपरेशन प्रदान करता है।

ऑपरेटिंग सिस्टम – बता दें कि HMD Crest स्मार्टफोन को Android 14 के साथ लॉन्च किया गया है, जिसका साथ आपको OS अपडेट और सिक्योरिटी अपडेट की सुविधा भी मिल जाती है।

स्टोरेज – HMD Crest को भारतीय मार्केट में 6GB RAM + 128GB Storage के सिंगल मेमोरी वेरिएंट में पेश किया गया है। हालांकि इसके रैम को आप 6GB तक वर्चुअली भी बढ़ा सकते हैं। ऐसे में आप इस स्मार्टफोन में पूरे 12GB तक के मेमोरी का इस्तेमाल कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुआ OnePlus Nord 4 5G, है 5500mAh बैटरी, 100W फास्ट चार्जिंग और 12GB RAM से लैस

रियर कैमरा – कैमरे की बात की जाए अगर तो इस स्मार्टफोन में यूजर्स को बैक पैनल पर 50MP के प्राइमरी लेंस और 2MP का अन्य सेकेंडरी लेंस वाला डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलता है, जो हाई क्वालिटी फोटोज क्लिक करने में सक्षम है।

फ्रंट कैमरा – बेहतरीन सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए HMD Crest में 50MP का क्लियर फ्रंट कैमरा दिया गया है।

बैटरी – आपको बता दें कि HMD Crest को भारतीय मार्केट में 5000mAh की बड़ी बैटरी के साथ उताया गया है, जिसके साथ इसे तेजी से चार्ज करने के लिए आपको 33W फास्ट चार्जिंग तकनीक भी दी जाती है।

अन्य फीचर्स – HMD Crest के अन्य फीचर्स की बात करें अगर तो इस दमदार स्मार्टफोन में 5G, वाई-फाई , ब्लूटूथ, जीपीएस और यूएसबी-सी 2.0 के साथ 3.5 मिमी ऑडियो जैक, सिंगल स्पीकर, माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट और साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर जैसे फीचर्स भी मिल जाते हैं।

HMD Crest की कीमत और उपलब्धता

  • कीमत की बात करें अगर तो HMD Crest को भारत में सिंगल स्टोरेज वेरिएंट 6GB RAM + 128GB Storage में लॉन्च किया गया है, जिसकी शुरूआती कीमत 14,999 रुपए रखी गई है।

ये भी पढ़ें: 2025 में भारत में लॉन्च होगी Skoda Epiq इलेक्ट्रिक कार, EV मार्केट पर करेगी राज

  • इस स्मार्टफोन की सेल अगले महीने शुरू होने वाली Amazon Special Great Freedom Sale के साथ शुरू होगी। खास बात तो यह है कि इस सेल के दौरान ये स्मार्टफोन महज 12,999 रुपए की कीमत पर उपलब्ध होगा।
  • इसके अलावा बता दें कि इस स्मार्टफोन को मार्केट में ब्लू, रॉयल पिंक और लश लिलाक जैसे तीन कलर ऑप्शंस के साथ पेश किया गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि HMD Crest और HMD Crest Max 5G के लॉन्च के साथ ही HMD ने भारतीय स्मार्टफोन बाजार में अपना पहला कदम रखा है। कंपनी पहले देश में Nokia ब्रांड के डिवाइस पेश करती थी, लेकिन अब कंपनी की रिब्रांडिंग हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *