2024 Jeep Wrangler Rubicon, Price, Engine, Specifications, Review,

0

2024 Jeep Wrangler Rubicon Price In India: अमेरिकी कार निर्माता कंपनी जीप ने अपनी ऑफरोडर एसयूवी Jeep Wrangler को आखिरकार 5 साल बाद एक नए और बेहतर अवतार में लॉन्च कर दिया है, जिसे 2024 Jeep Wrangler Rubicon कहा जा रहा है। कंपनी ने अपनी इस SUV को अपडेट करते हुए एक्सटीरियर डिजाइन और केबिन में अपडेट किए हैं, जिसके साथ कुछ नए फीचर भी जोड़े गए हैं।

2024 Jeep Wrangler Rubicon

2024 Jeep Wrangler Rubico0n

2024 Jeep Wrangler RubiconSpecifications
Engine2-litre turbo-petrol engine
Maximum Power270PS
Maximum Torque400Nm
PriceRs 67.65 lakh – Rs 71.65 lakh (ex-showroom)
2024 Jeep Wrangler Rubicon

ये भी पढ़ें: iPhone 16 Series Launched In India| भारत में लॉन्च हुआ Apple का बहुप्रतिक्षित आईफोन 16 सीरीज, देखें स्पेसिफिकेशंस और कीमत

#एक्सटीरियर बदलाव

आपको बता दें कि अपडेट के तहत 2024 Jeep Wrangler Rubicon के एक्सटीरियर में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। अब इस नई Wrangler में नया ग्रिल दिया गया है। कंपनी ने इसमें प्रतिष्ठित 7-स्लॉट डिजाइन को पहले जैसा ही रखा है, लेकिन इसके स्लॉट पहले की तुलना में अधिक पतले कर दिए गए हैं। इसके साथ हीं ये SUV अब अपडेट के बाद 10 अलग-अलग अलॉय व्हील डिजाइन के साथ उपलब्ध है।

#नए फीचर्स

अपडेट के बाद 2024 Jeep Wrangler Rubicon में पहले से मौजूद फीचर्स में भी बदलाव किए गए हैं और साथ हीं कई नए फीचर्स भी जोड़े गए हैं। अब नई Wrangler के केबिन में नया डैशबोर्ड लेआउट दिया गया है, जिसके सेंटर में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले के सपोर्ट वाली बड़ी 12.3-इंच टचस्क्रीन दी गई है।

वहीं इसमें पतले सेंट्रल एसी वेंट्स दिए गए हैं और बड़ी इंफोटेनमेंट यूनिट के लिए इनकी पोजिशनिंग को भी बदला गया है। नई टचस्क्रीन के अलावा 2024 Jeep Wrangler Rubicon में वायरलेस फोन चार्जिंग, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में 7-इंच कलर डिस्प्ले, 12 तरह से पावर एडजस्ट होने वाली फ्रंट सीट, और ड्यूल-जोन एसी जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

2024 Jeep Wrangler Rubicon
2024 Jeep Wrangler Rubicon

#सेफ्टी फीचर्स

2024 Jeep Wrangler Rubicon के लुक और फीचर्स में बदलाव के साथ सेफ्टी में भी बदलाव किया गया है। इसमें अब पैसेंजर की सुरक्षा के लिए छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), रिवर्स कैमरा, और कुछ एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) फीचर दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: Jatinga Valley Mystery| पक्षियों की रहस्यमयी आत्महत्या के लिए प्रसिद्ध है भारत की ये जगह, हर साल पक्षी झुंड में जाकर करते हैं सुसाइड

#इंजन

आपको बता दें कि अपडेट के बाद 2024 Jeep Wrangler Rubicon को सिर्फ पेट्रोल इंजन में उपलब्ध करवाया गया है। इसमें 2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 270 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं ट्रांसमिशन के लिए इसके इंजन को 8-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से भी जोड़ा गया है, जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करता है। इसके अलावा इसमें कई ड्राइव मोड और लॉकिंग डिफरेंशियल भी दिया गया है।

2024 Jeep Wrangler Rubicon
2024 Jeep Wrangler Rubicon

#कीमत

अपडेट के बाद 2024 Jeep Wrangler Rubicon की कीमत में थोड़ी बढ़ोतरी देखने को मिली है। अब ये ऑफरोडिंग SUV भारतीय मार्केट में 67.65 लाख रुपये से 71.65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर उपलब्ध है। जाहिर तौर पर अपडेट के बाद कंपनी ने अपनी इस SUV को पहले से ज्यादा मजबूत और बेहतर बनाया है, जो इसे लोगों के लिए काफी शानदार विकल्प बनाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *