Phir Aayi Hasseen Dillruba Review in Hindi, Story, Starcast, Direction, Screenplay

2
Phir Aayi Hasseen Dillruba Review in Hindi

Phir Aayi Hasseen Dillruba Review in Hindi: तापसी पन्नू, विक्रांत मेस्सी और सनी कौशल की मोस्ट अवेटेड रोमांटिक थ्रिलर फिल्म ‘फिर आई हसीन दिलरुबा’ (Phir Aayi Hasseen Dillruba) आज यानी 9 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो चुकी है। यह फिल्म यह फिल्म साल 2021 में रिलीज हुई रोमांटिक थ्रिलर ‘हसीन दिलरुबा’ का सीक्‍वल है, जिसका इंतजार लोगों को काफी लंबे समय से था।

लोगों ने इस फिल्म के के पहले पार्ट को भी काफी पसंद किया था और ‘फिर आई हसीन दिलरुबा’ के ट्रेलर रिलीज के बाद से हीं लोग इसके रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। ऐसे में लोगों का ये इंतजार अब समाप्त हो गया है और लोगों के दिल पर राज करने एक बार फिर तापसी पन्नू हसीन दिलरुबा (Phir Aayi Hasseen Dillruba Review in Hindi) के रुप में वापस आ गई हैं। अगर आपने साल 2021 में रिलीज हुई तापसी पन्नू स्टारर हसीन दिलरुबा देखी है तो ये फिल्म उस ही की आगे की कहानी बताती है।

Phir Aayi Hasseen Dillruba Watch Online On Netflix, Click Here : https://www.netflix.com/title/81683052

Phir Aayi Hasseen Dillruba Story

गौरतलब है कि ‘फिर आई हसीन दिलरुबा’ की कहानी पहले पार्ट के बाद जारी की गई है। ऐसे में अगर आपने इसका पहला पार्ट नहीं देखा है, तो जाहिर तौर पर ये फिल्म आपको समझ नहीं आएगी। इस बीच बात करें अगर फिल्म के कहानी की तो इस फिल्म में रिशु (Vikrant Messay) और रानी (Taapsee Pannu) की कहानी इस बार आगरा में आगे बढ़ती नजर आ रही है, जो पति-पत्नी के किरदार में हैं।

ये भी पढ़ें: World Tribal Day Theme 2024| लुप्त हो रही आदिवासी प्रजातियों को बचाने के लिए महत्वपूर्ण कदम

हालांकि कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब रानी की जिंदगी में दूसरे मर्द की एंट्री होती है, जो रानी के प्यार में पड़ चुका है। इस बीच रहस्यमयी तरीके से रानी के पति रिशु की मौत हो जाती है और पुलिश को शक होता है कि ये हत्या है। ऐसे में रिशु की हत्या का साजिश को सुलझाने की कोशिश में पुलिस रानी को प्रताड़ित करती है। इस बीच पुलिस हर मुमकिन कोशिश करती है कि रानी अपने पति रिशु की हत्या का गुनाह कबूल करले, लेकिन वो बहुत चलाकी से झूठ बोल जाती है।

अंत तक पुलिश इस हत्या की साजिश का खुलासा नहीं कर पाती और रानी आजाद हो जाती है। हालांकि फिल्म का सबसे बड़ा मोड़ तो अंत में ही आता है, जब ये पता चलता है कि रिशु मरा हीं नहीं है, बल्कि रानी और रिशू ने मिलकर एक उपन्यास से रिशू की मौत की कहानी गढ़ी थी। ऐसे में पूरी फिल्म (Phir Aayi Hasseen Dillruba Review in Hindi) की कहानी अचानक से हीं पलट जाती है।

Phir Aayi Hasseen Dillruba Review in Hindi
Phir Aayi Hasseen Dillruba Review in Hindi

कैसी रही एक्टिंग?

एक्टिंग की बात करें अगर तो फिल्म में सभी किरदारों ने बखूबी अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरा है। तापसी पन्नू ने जहां एक तरफ सभ्य पत्नी की भूमिका निभाई है, तो दूसरी तरफ वो साजिश कर्ता बनने की भी कोशिश करती दिखी हैं। इसके अलावा पुलिस की प्रताड़ना से वो लाचार भी नजर आई हैं। वहीं दूसरी तरफ सनी कौशल ने भी पूरी फिल्म में दर्शकों को एंटरटेन करने में कोई कमी नहीं की है।

ये भी पढ़ें: Sadbhavana Diwas 2024 Theme| जानें क्यों मनाया जाता है सद्भावना दिवस और क्या है इसका महत्व

फिल्म में कई नए किरदार भी जुड़े हैं, जो अच्छे खासे ट्विस्ट लेकर आते हैं। इस फिल्म में तापसी, विक्रांत और सनी कौशल के अलावा जिम्मी शेरगिल और भूमिका दुबे भी अहम भूमिका में नजर आए हैं। ‘फिर आई हसीन दिलरुबा’ में जिम्मी शेरगिल नए पुलिस अफसर के तौर पर नजर आए हैं जो कहानी के पहले पार्ट में मारे गए नील के काफी करीबी रिश्तेदार दिखाई गए हैं। वहीं भूमिका दुबे भी अपने किरदार में काफी अच्छी लगी हैं।

Phir Aayi Hasseen Dillruba Review in Hindi
Phir Aayi Hasseen Dillruba Review in Hindi

डायरेक्शन और लेखन

आपको बता दें कि ‘फिर आई हसीन दिलरुबा’ डायरेक्शन किया है जयप्रद देसाई ने और फिल्म की राइटर हैं कनिका ढिल्लों और फिल्म की कहानी और स्क्रीनप्ले को देखते हुए ये कहा जा सकता है कि दोनों ने हीं अपना काम बखूबी निभाया है। फिल्म का डायरेक्शन और स्टोरी फ्लो (Phir Aayi Hasseen Dillruba Review in Hindi) देखकर आपको ये महसूस होता है कि आप किसी किताबी कहानी को स्क्रीन पर देख रहे हैं। साथ हीं स्क्रीनप्ले इस फिल्म को और भी मनोरंजक बना देता है। हालांकि बॉलीवुड में बीती कुछ रिलीज फिल्मों से तुलना की जाए, तो इस फिल्म का डायरेक्शन और साथ हीं लेखन और भी थोड़ा मजबूत किया जा सकता था।

Phir Aayi Hasseen Dillruba Review in Hindi

Phir Aayi Hasseen Dillruba Review in Hindi

बात करें अगर कि आखिर ‘फिर आई हसीन दिलरुबा’ फिल्म रही कैसी और ये दर्शकों की उम्मीदों पर खड़ी उतरने वाली फिल्म बन सकी या नहीं, तो एक्टिंग से लेकर कहानी, डायरेक्शन और लेखन सभी को एक साथ देखते हुए ये कहा जा सकता है कि ये फिल्म शुरुआत में थोड़ी बोरिंग जरुर लगती है लेकिन धीरे-धीरे यह रफ्तार पकड़ लेती है।

साथ हीं इस फिल्म में कई जगह ऐसा लगेगा जैसे आप आगे की कहानी को प्रेडिक्ट कर सकते हैं, जो कि साफतौर पर डायरेक्शन और लेखन की कमी है। हालांकि इसके अलावा एक्टिंग और कहानी में ये फिल्म (Phir Aayi Hasseen Dillruba Review in Hindi) आपको बिल्कुल भी निराश नहीं करने वाली है। इस फिल्म को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।