Jawa 42 FJ Launched In India, Price, Specifications, Features, Engine, Review,

0
Jawa 42 FJ Launched In India

Jawa 42 FJ Launched In India: भारतीय मार्केट में क्रूजर बाइक्स की दीवानगी रसीले आम पर आने वाली मक्खियों की तरह है। युवा से लेकर हर उम्र के लोग क्रूजर बाइक्स के लिए पागल हैं और कम से कम कीमत पर एक बेहतरीन क्रूजर बाइक खरीदना चाहते हैं। ऐसे में सभी टू व्हीलर निर्माता कंपनियां कम से कम बजट रेंज में बेहतरीन से बेहतरीन क्रूजर बाइक्स को लॉन्च करने में लगी हैं। इसमें से एक कंपनी Jawa भी है।

दरअसल, Jawa टू व्हीलर निर्माता कंपनी भारतीय मार्केट में अपनी बेहतरीन क्रूजर बाइक्स के लिए जानी जाती है, जिन्हें लोग खूब पसंद करते हैं। इस बीच अब Jawa Yezdi ने भारतीय मार्केट में अपनी बेहतरीन क्रूजर बाइक Jawa 42 FJ को लॉन्च कर दिया है, जो Bullet जैसी क्रूजर बाइक्स के दीवानों को बेहद पसंद आने वाली है। यह 42 में आने वाली एक स्पोर्टियर और ज़्यादा पावरफुल मॉडल है, जिसमें मॉडर्न लुक के साथ आधुनिक फीचर्स और सुविधाएं भी दी गई हैं। तो आइए जानते हैं इसके बारे में (Jawa 42 FJ Launched In India) –

Jawa 42 FJ Launched In India
Jawa 42 FJ Launched In India

ये भी पढ़ें: International Chocolate Day 2024 Theme| 13 सितंबर को क्यों मनाया जाता है ‘अंतर्राष्ट्रीय चॉकलेट दिवस’, जानें इसका इतिहास और महत्व

Jawa 42 FJ Launched In India

Jawa 42 FJSpecifications
Engine334 cc, Single Cylinder, 4 Stroke, Liquid Cooled, DOHC
Maximum Power29bhp
Peak Torque29.6Nm
Mileage30-32kmpl
Price1.99 – 2.20 Lakh
Jawa 42 FJ Launched In India

#फीचर्स

Jawa 42 FJ के फीचर्स और सुविधाओं की बात करें अगर तो इस बेहतरीन क्रूजर बाइक में राइडर्स के कंफर्ट और सुविधा के लिए कई बेहतरीन से बेहतरीन और आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। इस क्रूजर बाइक में ऑल-एलईडी रोशनी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर (ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ), ऑफसेट स्पीडोमीटर, असिस्ट और स्लिपर क्लच जैसे फीचर्स दिए गए हैं। वहीं इसमें USB चार्जिंग पोर्ट और सिंगल-पॉड की सुविधा भी प्रदान की गई है।

Jawa 42 FJ Launched In India
Jawa 42 FJ Launched In India

#इंजन, माइलेज और परफॉर्मेंस

लोग किसी भी टू व्हीलर में लुक के साथ सुविधाएं और परफॉर्मेंस जरुर देखते हैं। ऐसे में परफॉर्मेंस के मामले में भी Jawa 42 FJ को कंपनी ने राइडर्स के लिए परफेक्ट बनाया है। इस क्रूजर बाइक में 334cc, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 29bhp की अधिकतम पावर और 29.6Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है।

ये भी पढ़ें: iPhone 16 Series Launched In India| भारत में लॉन्च हुआ Apple का बहुप्रतिक्षित आईफोन 16 सीरीज, देखें स्पेसिफिकेशंस और कीमत

वहीं इस क्रूजर बाइक (Jawa 42 FJ Launched In India) में ट्रांसमिशन के लिए छह-स्पीड गियरबॉक्स के साथ स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच की सुविधा भी प्रदान की गई है। वहीं बात करें अगर माइलेज की तो ये क्रूजर बाइक लगभग 30-32 kmpl तक का शानदार माइलेज प्रदान करती है, जो लोगों के लिए एक अच्छी खबर है।

Jawa 42 FJ Launched In India
Jawa 42 FJ Launched In India

#कीमत

अगर आप एक बेहतरीन क्रूजर बाइक खरीदना चाहते हैं, जो लुक से लेकर फीचर्स और परफॉर्मेंस तक के मामले में बेहद शानदार हो, तो Jawa 42 FJ से बेहतर विकल्प आपके लिए क्या हो सकता है। इस धांसू क्रूजर बाइक (Jawa 42 FJ Launched In India) को भारतीय मार्केट में 1.99 लाख रुपये (एक्सशोरुम) से लेकर 2.20 लाख रुपये (एक्सशोरुम) तक की कीमत पर खरीदा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *