Powerlifting Paralympic 2024| गूगल डूडल ने पैरालंपिक पावरलिफ्टिंग को दिया सम्मान

2
Powerlifting Paralympic 2024

Google Doodle Tribute To Powerlifting Paralympic 2024: पेरिस में 2024 पैरालंपिक खेलों का आगाज हो चुका है और खेलों के जारी रहने के बीच लोगों में भी इसे लेकर काफी बेहतरीन क्रेज देखने को मिल रहा है। वहीं पैरालंपिक खेल 2024 के लिए Google भी लगातार अपना समर्थन दिखा रहा है। हाल हीं में Google द्वारा 2024 पैरालंपिक खेलों में Wheelchair Tennis Payalympic के लिए एक डूडल बनाया गया था। वहीं अब Google ने एक बार फिर एक खास डूडल के ज़रिए पैरा-एथलीटों के लिए अपना समर्थन दिखाया है।

दरअसल, 5 सितंबर को, Google ने पावरलिफ्टिंग इवेंट (Powerlifting Paralympic 2024) का जश्न मनाने के लिए अपना डूडल अपडेट किया, जिसमें एक मज़ेदार और रचनात्मक डिज़ाइन दिखाया गया। गूगल ने अपने इस डूडल के जरिए लोगों में पैरालंपिक पावरलिफ्टिंग के लिए जागरुकता फैलाने का काम किया है।

Powerlifting Paralympic 2024
Powerlifting Paralympic 2024

Google ने Paralympic Powerlifting को दिया सम्मान

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गूगल द्वारा हालिया डूडल में एक मुर्गी को ‘एरेना पोर्टे डे ला चैपल’ में एक रोटी उठाते हुए दिखाया गया है, जिसके ऊपर एक और मुर्गी बैठी है और रोटी का मज़ा ले रही है। वहीं इस डूडल पेज को लेकर गूगल ने लिखा है कि, “इंतजार खत्म हुआ, वजन उठाने का समय आ गया है। एरेना पोर्टे डे ला चैपल में आज के पैरा पावरलिफ्टिंग इवेंट के लिए तैयार हो जाइए!”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 2024 पैरालंपिक खेलों में 4 सितंबर से शुरू हुआ पावरलिफ्टिंग इवेंट (Powerlifting Paralympic 2024) 8 सितंबर तक चलेगा, जिसमें एथलीट विभिन्न श्रेणियों में प्रतिस्पर्धा करेंगे।

ये भी पढ़ें: IBPS RRB PO Prelims Result 2024| आईबीपीएस आरआरबी पीओ प्री परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां करें चेक

Powerlifting Paralympic 2024

क्या है पैरालंपिक पावरलिफ्टिंग? (Powerlifting Paralympic 2024)

पैरालंपिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी की मानें तो विकलांग एथलीटों के लिए अनुकूलित पैरा पावरलिफ्टिंग में आठ योग्य शारीरिक विकलांगताओं में से एक या अधिक वाले प्रतिभागियों को भाग लेने की अनुमति है। साथ हीं आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी एथलीटों के निचले अंगों या कूल्हों में ऐसी विकलांगता होनी चाहिए जो न्यूनतम विकलांगता मानदंडों को पूरा करती हो।

2 thoughts on “Powerlifting Paralympic 2024| गूगल डूडल ने पैरालंपिक पावरलिफ्टिंग को दिया सम्मान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *