Bad Newz Movie Review In Hindi| जानें कैसी रही फिल्म

1
Bad Newz Movie Review In Hindi

Bad Newz Movie Review In Hindi: साल 2019 में अपनी सुपर एक्शन पैक्ड फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ (Uri: The Surgical Strike) से धूम मचाने वाले बॉलीवुड के स्टार एक्टर विक्की कौशल (Vicky Kaushal) अपनी एक नई कॉमेडी से भरपूर फिल्म के साथ सिल्वर स्क्रीन पर धूम मचाने उतर चुके हैं। विक्की, तृप्ती डिमरी और एमी विर्क जैसे सितारों से सुसज्जित फिल्म ‘बैड न्यूज’ (Bad News) आखिरकार सिनेमाघरों में आज रिलीज हो चुकी है।

रोमांस, कॉमेडी, रोना-धोना और ढेर सारा ड्रामा से भरपूर ये फिल्म काफी लंबे समय से चर्चे में थी और आखिरकार आज ये बहुचर्तित फिल्म सिल्वर स्क्रीन पर उतर चुकी है। साथ ही इसमें ‘तौबा-तौबा’ और ‘मेरे महबूब मेरे सनम’ के रीमिक्स वर्जन के गानों से भी आपका खूब एंटरटेनमेंट होने वाला है। ऐसे में आइए आज इस आर्टिकल में जानते हैं कि आखिर ‘बैड न्यूज’ फिल्म है कैसी? (Bad Newz Movie Review In Hindi) इसकी कहानी में कितना दम है? सितारों की एक्टिंग कैसी है? और साथ ही डायरेक्शन में आनंद तिवारी ने कैसा काम किया है?

‘बैड न्यूज’ की कहानी (Bad News Story)

‘बैड न्यूज’ के कहानी की बात करें अगर तो इस कॉमेडी ड्रामा फिल्म की स्टोरी तृप्ती डिमरी (Tripti Dimri) के किरदार सलोनी के इर्द-गिर्द घूमती है। सलोनी का ड्रीम है कि वो ‘मेराकी स्टार’ शेफ बने, जो कॉन्टिनेंटल डिशेज बनाने में माहिर है। हालांकि अपने सपने का पीछा करते हुए सलोनी की नजदीकियां अखिल चड्ढा से बढ़ने लगती हैं, जो चड्ढा चाप फ्रैंचाइजी के अमीरजादा है। अब फिल्म की असली कहानी यहीं से टर्न लेती है, जिसमें 3 जिंदगियां तूफान में फंसे नाव की तरह हो जाती हैं।

सलोनी की नजदीकियां कब प्यार में बदल जाती हैं, पता ही नहीं लगता और कुछ ही मुलाकातों के बाद दोनों की चट मंगनी और पट शादी हो जाती है। हालांकि इसके बाद सलोनी और अखिल का झट से तलाक भी हो जाता है। अखिल से तलाक के बाद सलोनी की जिंदगी में एंट्री होती है जेंटलमैन गुरबीर पन्नू (एमी विर्क) की। उसी रात अखिल संग रात बिताने के बाद सलोनी गुरबीर संग भी क्वालिटी टाइम बिताती है, जो पहले तो उसे काफी अच्छा लगता है।

Bad Newz Movie Review In Hindi
Bad Newz Movie Review In Hindi

हालांकि 6 हफ्तों के बाद सलोनी के पैरों तले जमीन खिसक जाती है, जब उसे पता चलता है कि उसके पेट में एक नहीं बल्कि दो-दो बच्चे हैं और उन दोनों के ही बाप अलग-अलग हैं। इस कंडीशन को मेडिकल भाषा में ‘हीट्रोपैटर्नल सुपरफेकेंडेशन’ कहा जाता है। हालांकि इसे कहा कुछ भी जाए, लेकिन इसके बाद शुरू होता है गुरबीर और अखिल का असली इम्तिहान। पूरी फिल्म (Bad Newz Movie Review In Hindi) में आगे की कहानी इसी बारे में है कि आखिर सलोनी इन दोनों में से किसके साथ रहने का फैसला लेगी और बच्चे की कस्टडी किसके पास रहेगी।

Bad Newz Movie Review In Hindi
Bad Newz Movie Review In Hindi

एक्टिंग (Bad Newz Movie Acting)

एक्टिंग की बात की जाए तो इस फिल्म की जान विक्की कौशल हैं, जिन्होंने कॉमेडी को भरपूर तरह से अपने आप में ढालकर फैंस का लाफ्टर का फुल डोज देने की कोशिश की है। बिना किसी संदेह के उनकी एक्टिंग लाजवाब है। इस फिल्म में वह एक अमीर आधुनिक दिल्ली के लड़के की भूमिका निभाते हैं, जो शहर में अपने पिता की फूड चेन संभालता है।

वहीं दूसरी तरफ Ammy Virk ने भी अपने पंजाबी लहजे से लोगों को एक अलग अनुभव प्रदान किया है, जो लोगों के लिए थोड़ा नया था। अंत में तृप्ती डिमरी ने अपने बोल्डनेस से लोगों का दिल जीतने में कोई कमी नहीं की है। उन्होंने इस फिल्म में अपने ग्लैमरस अंदाज से ये साबित कर दिया है कि आखिर उन्हें ‘नेशनल क्रश’ क्यों कहा गया है? कुल मिलाकर कहा जाए तो एक्टिंग में तीनों ही सितारों ने अपना बेस्ट दिया है।

ये भी पढ़ें : Stree 2 Trailer: ‘स्त्री 2’ का खौफनाक ट्रेलर रिलीज, अबकी बार सिरकटा भूत मचाएगा तांडव

निर्देशन और राइटिंग (Bad Newz Movie Direction & Writing)

बात करें अगर फिल्म के निर्देशन की तो (Bad Newz Movie Review In Hindi) एक्टर से डायरेक्टर बने आनंद तिवारी की ये पहली कमर्शियल थिएटर रिलीज है। उन्होंने इसे अच्छा बनाने की कोशिश तो पूरी की है, लेकिन फिल्म का सबसे बड़ा ड्रॉ बैक रहा है इसकी राइटिंग। अब स्क्रिप्ट ही खास न हो तो डायरेक्टर भला क्या ही करें। आनंद तिवारी को इस फिल्म से समझ जाना चाहिए कि सेक्स, पीजे और थोड़ा इमोशनल ड्रामा… सिर्फ इसी से फिल्में हर बार नहीं चलती हैं। उन्होंने कोशिश तो ईमानदारी से की है, लेकिन इतना काफी नहीं है।

Bad Newz Movie Review In Hindi
Bad Newz Movie Review In Hindi

कैसी है फिल्म? (Bad Newz Movie Review In Hindi)

ऐसे में अब आते हैं कि आखिर ये फिल्म है कैसी? तो गौरतलब है कि इस साल पहले हीं ‘लापता लेडीज’, ‘मडगांव एक्सप्रेस’ और ‘मुंज्या’ जैसी कई कॉमेडी फिल्में रिलीज हुई हैं। ऐसे में लोग ये जानने के लिए बेताब जरुर होंगे कि आखिर ‘बैड न्यूज’ इन फिल्मों से आगे निकल पाई या नहीं (Bad Newz Movie Review In Hindi)। ऐसे में ये जान लिजिए कि भले ही इससे पहले 3 रिलीज हुई फिल्में ‘बैड न्यूज’ की तरह रोमांटिक कॉमेडी नहीं थीं, लेकिन चारों फिल्मों में कॉमेडी का फैक्टर कॉमन है।

ऐसे में इसे बाकियों से अलग बनाने में डायरेक्टर चूक गए हैं। देखा जाए तो बाकी फिल्मों की स्क्रिप्ट के मुकाबले ‘बैड न्यूज’ की कहानी काफी हल्की लगती है।हालांकि विक्की कौशल की शानदार एक्टिंग इस फिल्म का मजबूत प्वाइंट है। कॉमेडी से लेकर इमोशनल सीन तक में उन्होंने पूरी जान लगाई है, जो इस फिल्म को वन टाइव वॉट के लिए फुल पैसा वसूल बनाता है।

Bad Newz Movie Review In Hindi

वहीं भले ही इस फिल्म की शुरूआत थोड़ी बोरिंग लगेगी और ‘गुड न्यूज’ से मिलती जुलती लगेगी, लेकिन इंटरवल के बाद आपको मजा आने की गारंटी है। हालांकि इस फिल्म (Bad Newz Movie Review In Hindi) का स्क्रीन प्ले और भी बेहतर किया जा सकता था और साथ ही कॉमेडी फैक्टर और थोड़ा ज्यादा होने की जरुरत थी। साफ शब्दों में अगर कहा जाए तो ‘बैड न्यूज’ में वह सब कुछ है जो आप एक कॉमेडी फिल्म में चाहते हैं, लेकिन इसके बावजूद फिल्म की कहानी कमजोर पड़ गई है।

1 thought on “Bad Newz Movie Review In Hindi| जानें कैसी रही फिल्म

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *