5 Best Horror Movies On Netflix| इन 5 हॉरर मूवीज को देख हो जाएंगे रोंगटे खड़े

1
5 Best Horror Movies On Netflix

5 Best Horror Movies On Netflix: भारत देश में भले ही आज के समय में जागरुक होने के बाद सुपरनैच्युलर और भूतिया चीजों पर लोग बहुत कम भरोसा करते हैं, लेकिन उनसे जुड़ी चीजें जानना और देखना बच्चों के लेकर बूढ़ों तक को खूब पसंद आता है। ऐसे में अगर आप भी हॉरर फिल्मों (5 Best Horror Movies On Netflix) के दीवानें हैं और हॉरर फिल्में और सीरीज देखना पसंद करते हैं, तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है। दरअसल, आज हम इस आर्टिकल में आपको नेटफ्लिक्स (Netflix) की 5 डरावनी और मनोरंजक हॉरर फिल्में और वेब सीरीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

इन फिल्मों को देखने के बाद आपका मनोरंजन होगा या नहीं इसकी गारंटी हम नहीं दे सकते, लेकिन इतना जरुर है कि आपने अगर अकेले इन 5 फिल्मों और वेब सीरीज (5 Best Horror Movies On Netflix) को देखना शुरू किया तो आपको इनकी कहानी आपके पसीने छुड़ा देगी। तो आइए Netflix पर उपलब्ध हॉरर और सुपरनैच्युरल जॉनर की 5 ऐसी ही जबरदस्त फिल्मों के बारे में जानते हैं, जिन्हें देखने के बाद आपके रोंगटे खड़े होना तय है।

5 Best Horror Movies On Netflix

1. बुलबुल (Bulbul)

अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) के प्रोडक्शन तले बनी हॉरर मिस्ट्री फिल्म ‘बुलबुल’ (Bulbul) साल 2020 में रिलीज हुई थी। 1 घंटे 34 मिनट की इस फिल्म में हॉरर से लेकर मर्डर मिस्ट्री तक के ऐसे तगड़े कॉन्सेप्ट इस्तेमाल हुए हैं, जो आपको डेढ़ घंटे तक टीवी के सामने से हटने नहीं देंगे।

कहानी की बात करें तो ‘बुलबुल’ फिल्म की स्टोरी एक बड़े से महल के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसमें कई बड़े राज छुपे हैं। इस फिल्म की कहानी 19वीं सदी के बंगाल से शुरू होती है (5 Best Horror Movies On Netflix) जहां एक परिवार अपनी छोटी बेटी की शादी की तैयारी कर रहा होता है। यहां कहानी दिखाई गई है सत्या (अविनाश तिवारी) और बुलबुल (तृप्ति डिमरी) के प्यार की, जिसे हर प्यार की कहानी की तरह ही कई मुसीबतों और कठिनाइयों से गुजरना है।

ये भी पढ़ें: World Lung Cancer Day 2024 Theme| आखिर क्यों और कब मनाया जाता है वर्ल्ड लंग कैंसर दिवस, जानें इसका महत्व

‘बुलबुल’ को छोटी उम्र से हीं सत्या से बेइंतहां मोहब्बत होती है। हालांकि उस छोटी सी उम्र में ही उसके घरवाले जबरन उसकी शादी महेंद्र (राहुल बोस) से कर देते हैं। हालांकि इसके बाद भी लंबे समय तक बुलबुल और सत्या की मुलाकात होती रहती है। फिर अचानक एक दिन सत्या कहीं चला जाता है, जिसके बाद लंबे समय तक उसकी बुलबुल से मुलाकात नहीं हो पाती है। सत्या जब वापस लौटता है, तो हवेली में सबकुछ बदल गया होता है।

उस हवेली पर किसी खतरनाक प्रेत का साया होता है, जो एक के बाद एक हर किसी की जान ले लेता है। यहां तक कि महेंद्र की भी मौत हो जाती है। अब बचता है सत्या जिसे बुलबुल को बचाना भी है और इस डरावने भूत (5 Best Horror Movies On Netflix) से निपटना भी है। ऐसे में आगे की कहानी सत्या और भूत के बीच के संघर्ष की ही है।

2. डब्बे 5: जिन का अभिशाप (Dabbe 5: Curse Of The Jinn)

डब्बे 5: जिन का अभिशाप साल 2014 में रिलीज हुई थी। ये इस फिल्म का 5वां संस्करण है, जो बेहद डरावना ((5 Best Horror Movies On Netflix) ) भी है। इसकी शुरूआत होती है एक महिला के फुटेज से, जो एक गुफा जैसी दिखने वाली जगह में बच्चे को जन्म देती है। हालांकि जन्म के तुरंत बाद ही उससे उसके बच्चे को छिन लिया जाता है और एक अनुष्ठान को पूरा करने के लिए उसकी बलि दे दी जाती है।

ये भी पढ़ें: Bad Newz Movie Review In Hindi| जानें कैसी रही फिल्म

इसके बाद की कहानी वहां से हम दिलेक और ओमर के घर से शुरू होती है, जहां अपने जन्मदिन से पहले के दिनों में, दिलेक को बुरे सपने आने लगते हैं। उसके सपनों में वो उसी बच्चे की बलि देखता है। इसके बाद धीरे-धीरे ये सपने भूत और प्रेत (5 Best Horror Movies On Netflix) की गतिविधियों में बदल जाते हैं। इसके बाद दिलेक अपने दोस्तों और एक अन्य तांत्रिक महिला के साथ मिलकर इसी भूतिया गतिविधियों की खोजबीन करता है। डब्बे 5: जिन्न का अभिशाप, लगभग सवा दो घंटे की हॉरर फिल्म है, जो थोड़ी लंबी जरुर है, लेकिन इसमें हॉरर भर-भरके मिलने वाला है।

3. सिस्टर डेथ (Sister Death)

सिस्टर डेथ (Sister Death) साल 2023 में रिलीज एक हॉरर/मिस्ट्री फिल्म है, जो हमारे लिस्ट में तीसरे नंबर पर आती है। 1 घंटे 30 मिनट की ये फिल्म चर्च की सिस्टर्स पर आधारित है, जिसमें काफी दिल दहला देने वाले (5 Best Horror Movies On Netflix) सीन्स हैं। इस फिल्म में सिस्टर नार्सिसा (आरिया बेडमार) की कहानी दिखाई गई है, जो एक छोटी लड़की के रूप में कुख्यात होने के एक दशक बाद एक स्पेनिश कॉन्वेंट में आती है। नार्सिया एक सुपरनैचुरल पावर्स वाली युवा नौसिखिया है, जो एक पूर्व कॉन्वेंट में टीचर बनने आती है, जो अब लड़कियों के लिए एक स्कूल है।

5 Best Horror Movies On Netflix

हालांकि जैसे-जैसे दिन बीतते हैं, अजीबोगरीब घटनाएँ उसे दिखने लगती है, जो उसे बेहद परेशान भी करती है और उसे पीड़ा देती हैं। इस फिल्म में यही दिखाया गया है कि ये भूत-प्रेत से संबंधित परिस्थितियां कैसे नार्सिसा को कॉन्वेंट के इर्द-गिर्द छिपे रहस्यों के भयानक जाल को उजागर करने और वहां के निवासियों को परेशान करने के लिए प्रेरित करती हैं। इस प्रक्रिया में, सिस्टर नार्सिसा उन सामान्य अंधेरे रहस्यों को उजागर करती है, जो हॉरर-मूवी (5 Best Horror Movies On Netflix) कॉन्वेंट को परेशान करते हैं।

4. टिन एंड टीना (Tin and Tina)

टिन एंड टीना (Tin and Tina) 2 घंटे लंबी एक हॉरर फिल्म है, जो एक एविल बच्चे पर आधारित है, जो एक भूत बनकर एक महिला को परेशान करता है। सुनने में तो ये कहानी बेहद ही सिंपल और आसान लगती है, लेकिन ये उतनी ही डरावनी (5 Best Horror Movies On Netflix) और खतरनाक है। ये कहानी आपको 1981 वर्ष के स्पेन में ले जाती है, जहां अपनी शादी के दिन, लोला को इंटरनल ब्लीडिंग होती है, जिसकी वजह से वह अपने गर्भ में पल रहे बच्चे को खो देती है।

हालांकि इतना ही काफी नहीं है, बल्कि उसे और भी बड़ा झटका लगता है, जब उसे अस्पताल में बताया जाता है कि वह दोबोरा कभी गर्भवती नहीं हो सकती है। कुछ महीने बाद भी लोला अपने साथ हुई इस ट्रेजड़ी (5 Best Horror Movies On Netflix) से उदास रहती है, जिसके बाद उसका पति एडोल्फो उसे शहर के नज़दीक एक कॉन्वेंट में एक बच्चा गोद लेने के लिए मना लेता है। हालांकि एक बच्चे को गोद लेने के बजाय, लोला टिन और टीना को गोद लेने का फैसला करती है, जो दो प्यारे जुड़वाँ बच्चे हैं और उन्हें संगीत से बेहद प्यार है।

5 Best Horror Movies On Netflix

हालाँकि, कॉन्वेंट में उनके बढ़ने के बाद लोला को पता चलता है कि टिन और टीना फ्रैंटिंक धार्मिक हैं, जो पवित्र बाइबल की शब्दशः व्याख्या करते हैं, परिणामों पर विचार किए बिना। मसीह, ईश्वर और मोक्ष के प्रति जुनूनी, उनका रवैया और व्यवहार उनके शांतिपूर्ण पारिवारिक जीवन को भय से भरे नरक (5 Best Horror Movies On Netflix) में बदल देता है। जब लोला दोनों बच्चों के बारे में अपने पति एडोल्फो को बताती है, तो वो इसे केवल बच्चों की हरकतें मानकर खारिज कर देता है।

इस बीच लोला नए साल की पहले शाम को अचानक ही बेहोश हो जाती है और उठने के बाद वो कुछ असंभव महसूस करती है। उसे लगता है कि वह फिर से गर्भवती है। इसे चमत्कार के रूप में लेते हुए, यह खबर उसे और एडोल्फो को खुश करती है। हालांकि टिन और टीना की सोच और पवित्र विचार उसे अपने होने वाले बच्चे को लेकर चिंता होने लगती है।

फिल्म के अंत में एडोल्फो और लोला का रिश्ता लगभग टूटता हुआ दिखाई देता है क्योंकि उनके पहले जन्मे जैविक बच्चे के आगमन को एक चिकित्सा चमत्कार के रूप में घोषित किया जाता है। हालाँकि, लोला का धार्मिक मोह में पड़ना उनके बीच सबसे बड़ी दरारों में से एक है और एडोल्फो को भगवान द्वारा दंडित किया जाता है जब वह अचानक एक आग में जल जाता है जो पूरे घर को जला देती है। ऐसे में कुल मिलाकर ये कहानी ((5 Best Horror Movies On Netflix) ) काफी दिलचस्प है, जिससे आपका मनोरंजन तय है।

5. द कॉन्फ्रेंस (The Conference)

द कॉन्फ्रेंस (The Conference) साल 2023 में रिलीज हुई क्राइम थ्रिलर फिल्म है, जो किसी हॉरर मुवी से कम नहीं है। इस फिल्म की कहानी नगरपालिका कर्मचारियों के एक समूह के बारे में है जो एक दुःस्वप्नपूर्ण टीम-निर्माण रिट्रीट पर जाते हैं, जो तब और भी भयानक हो जाता है जब एक हत्यारा उनका शिकार (5 Best Horror Movies On Netflix) करना शुरू कर देता है। 1 घंटा 40 मिनट की ये मूवी भी बेहद खौफनाक है। सूनसान जंगल के इर्द-गिर्द घूमती ये कहानी, दिल-दिमाग सब कमोजर कर सकती है।

1 thought on “5 Best Horror Movies On Netflix| इन 5 हॉरर मूवीज को देख हो जाएंगे रोंगटे खड़े

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *