Porsche Panamera GTS 2024, Features, Review, Price, Engine, Safety Features

0
Porsche Panamera GTS 2024

Porsche Panamera GTS 2024 Launch In India: जर्मन लग्जरी कार निर्माता कंपनी Porsche दुनियाभर के लग्जरी 4 व्हीलर मार्केट में अपने धांसू और लग्जरी गाड़ियों के लिए जानी जाती है। कंपनी ने अबतक दुनियाभर में अपनी कई लग्जरी गाड़ियां लॉन्च की हैं और भारतीय मार्केट में Porsche की गाड़ियों की काफी डिमांड है। इस बीच कंपनी ने हाल ही में भारतीय मार्केट में अपनी नई लग्जरी कार को लॉन्च कर दिया है।

इस लग्जरी कार का नाम है Porsche Panamera GTS 2024। भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट दुनिया के सबसे बड़े ऑटोमोबाइल मार्केट्स में से एक है। ऐसे में देश-विदेश की सभी कार निर्माता कंपनियों के लिए भारत एक अहम मार्केट है। ऐसे में Porsche की इस लग्जरी कार को भी भारतीय मार्केट में काफी पसंद किया जा रहा है। तो आइए जानते हैं कि आखिर इस लग्जरी गाड़ी में क्या है खास –

Porsche Panamera GTS 2024

Porsche Panamera GTS 2024 Design

गौरतलब है कि Porsche की सभी लग्जरी गाड़ियां अपने प्रीमियम डिजाइन के लिए जानी जाती है, जिसे देखते हीं लोग दीवाने हो जाते हैं। ऐसे में Porsche Panamera GTS 2024 भी डिजाइन में मामले में काफी कूल है। इस लग्जरी कार को भी स्पोर्टी लुक दिया गया है, जिसमें साइड में और पीछे की तरफ ब्लैक जीटीएस लोगो लगाए गए हैं। इसके साथ हीं इसमें रेड ब्रेक कैलिपर्स के साथ डार्क-टिंटेड एचडी मैट्रिक्स एलईडी हेडलैंप और टेललाइट्स भी मौूजद हैं।

ये भी पढ़ें: Maruti Suzuki Grand Vitara 2024, Features, Engine, Mileage, Price

बता दें कि इस लग्जरी कार के स्पोर्ट पैकेज में साटन मैट ब्लैक-फिनिश्ड साइड स्कर्ट, सामने की तरफ इनसेट, साइड विंडो ट्रिम्स और रियर बम्पर भी देखने को मिलता है और साथ हीं इसमें एग्ज़ॉस्ट टिप्स को डार्क ब्रॉन्ज़ कलर में फिनिशिंग दी गई है, जो इसके लुक को चार चांद लगाता है।

Porsche Panamera GTS 2024 Features

Porsche Panamera GTS 2024 के फीचर्स की बात की जाए अगर तो इस लग्जरी कार में आपको रेस-टेक्स जैसे साबर के साथ स्पोर्टी ट्रीटमेंट मिलता है। इसमें 18-वे एडजस्टमेंट वाली एडेप्टिव स्पोर्ट सीटें, एक बोस साउंड सिस्टम और एक स्टॉपवॉच और पुश-टू-पास फंक्शन के साथ एक स्पोर्ट क्रोनो पैकेज दिया गया है। साथ हीं ये लग्जरी कार  GTS-स्पेसिफिक इंटीरियर पैकेज – कारमाइन रेड और स्लेट ग्रे नियो – के साथ आती है, जो इसके इंटीरियर को और प्रीमियम लुक देता है।

ये भी पढ़ें: Mahindra Thar 5 Door Launch In India, Price, Features, Engine, Safety Features, Review

Porsche Panamera GTS 2024 Safety Features

इसके साथ हीं Porsche Panamera GTS 2024 में सुरक्षा के लिए नाइट विज़न असिस्ट, लेन चेंज असिस्ट, सराउंड व्यू कैमरा, लेन-कीपिंग असिस्ट और ट्रैफ़िक साइन पहचान के साथ 10 एयरबैग, ABS, ब्रेक असिस्ट, हिल असिस्ट, पावर डोर लॉक, ट्रैक्शन कंट्रोल, चाइल्ड सेफ़्टी लॉक और अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल जैसे एडवांस सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

Porsche Panamera GTS 2024 Engine

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Porsche Panamera GTS 2024 में 4.0 लीटर बाई-टर्बो V8 इंजन और S E हाइब्रिड इंजन मिलने वाला है।

  • इस लग्जरी स्पोर्ट्स कार का 4.0 लीटर बाई-टर्बो V8 इंजन 493 BHP की पावर जनरेट करने वाला होगा।
  • वहीं इसका S E हाइब्रिड इंजन 591 BHP पावर जनरेट करेगा। इसके साथ हीं इसमें 187 BHP की क्षमता वाला इलेक्ट्रिक मोटर भी मिलेगा, जिसका कंबाइंड आउटपुट 771 BHP की पावर और 1000 Nm का टॉर्क होगा।

बता दें कि Porsche Panamera GTS 2024 की टॉप स्पीड 302 किलोमीटर प्रति घंटा की है और कंपनी का दावा है कि ये लग्जरी स्पोर्ट्स कार सिर्फ 3.8 सेकंड्स में 0-100km/hr की रफ्तार पकड़ने में सक्षम होगी। वहीं बता दें कि ये लग्जरी कार हाइब्रिड इंजन के साथ सिर्फ 2.9 सेकंड्स में 0-100km/hr की रफ्तार पकड़ लेगी।

Porsche Panamera GTS 2024 Price

कीमत की बात करें अगर तो Porsche Panamera GTS 2024 को भारतीय मार्केट में 2.34 करोड़ रुपये की शुरूआती एक्सशोरुम कीमत पर लॉन्च किया गया है। वहीं रिपोर्ट्स का कहना है कि इस लग्जरी स्पोर्ट्स कार की डिलिवरी भारतीय मार्केट में इस साल के अंत या फिर अगले साल की शुरूआत से शुरू हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *